NADA India

वाडा अध्यक्ष ने दक्षिण कोरिया में संगोष्ठी में चिकित्सीय उपयोग छूट चिकित्सकों की प्रशंसा की

आज, विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) के अध्यक्ष विटोल्ड बैंका ने चिकित्सीय उपयोग छूट (टीयूई) की प्रणाली को बनाए रखने में डोपिंग रोधी समुदाय के चिकित्सकों, प्रशासकों और अन्य विशेषज्ञों के प्रयासों की सराहना की। दुनिया भर के एथलीट। उन्होंने ऐसा दक्षिण कोरिया के इंचियोन में WADA के 2023 TUE संगोष्ठी में प्रतिभागियों को अपने संबोधन के दौरान किया।

इस वर्ष के संगोष्ठी के विषय, ‘निष्पक्ष खेल के साथ चिकित्सा देखभाल को संतुलित करना’ के अनुरूप, श्री बांका ने दुनिया भर के हजारों स्वयंसेवकों के महत्व पर प्रकाश डाला, जिनकी टीयूई प्रक्रिया और सामान्य रूप से स्वच्छ खेल के प्रति प्रतिबद्धता समानता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। खेल का मैदान और सभी एथलीटों का स्वास्थ्य सुनिश्चित करना।

श्री बांका ने कहा: “चिकित्सीय उपयोग छूट वैश्विक डोपिंग रोधी प्रणाली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो चिकित्सा शर्तों वाले एथलीटों को उच्च-स्तरीय खेल में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम बनाती है। दुनिया भर के चिकित्सकों, टीयूई प्रबंधकों और प्रशासकों की निस्वार्थ प्रतिबद्धता के बिना, हम टीयूई प्रक्रिया को संचालित करने में सक्षम नहीं होंगे।